कोरोना वायरस (Corona virus)का कहर वर्तमान समय में लगभग 120 देशों में फैल चुका है. इसमें मुख्यत चीन, ईटली, अमेरिका, जापान, फ्रांस हैं. अब भारत भी इससे ग्रसित होता दिखाई दे रहा है. यूनाइटेड किंगडम के लंदन (Landon) से कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाला सबसे नवजात शिशु (Newborn baby) का मामला सामने आया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नवजात शिशु (Newborn baby) के जन्म से पहले उनकी मां को नार्थ मिडिलसेक्स यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बच्चे के जन्म के बाद मां का टेस्ट किए जाने पर पॉजिटिव रिपोर्ट्स प्राप्त हुए. वहीं बच्चा कोरोना से संक्रमित पाया गया.

डॉक्टर्स यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि बच्चा गर्भ में ही संक्रमित हो गया था या पैदा होने के बाद संक्रमित हुआ. बच्चे को उसी अस्पताल में रखा गया है एवं उनका उपचार किया जा रहा है, जबकि उसकी मां को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. उनका भी इलाज जारी है.

ब्रिटिश की एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरवरी के शुरुआत में चीन के कोरोनावायरस (Corona virus) से संक्रमित एक महिला ने नवजात शिशु को जन्म दिया था. जन्म हुए बच्चे का रिपोर्ट्स पॉजिटिव आया था. इस वजह से डाॅक्टर्स इसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

बता दें, लंदन (Landon) में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 136 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. स्कॉटलैंड में कोरोना वायरस चलते एक व्यक्ति की मौत हुई है. पूरे विश्व भर में 5000 से ज्यादा लोगों की मौतें कोरोना वायरस के कारण हुई है एवं 140000 से भी ज्यादा लोग संक्रमित हैं. इटली में 1226 लोगों की मौत हुई हैं, जबकि 17,660 लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में कोरोना से 83 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 2 लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here