विश्व के दूसरे नंबर पर आने वाले सबसे अमीर व्यक्तियों में नाम शुमार बिल गेट्स (Bill gates) ने दिया माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) एवं बर्कशायर हैथवे (Berkshire Hathaway) से इस्तीफा. जानिए इस पर बिल गेट्स का जवाब.

बिल गेट्स (Bill gates) की वर्तमान संपत्ति 84.4 मिलियन डॉलर है. इन्होंने माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) कंपनी की स्थापना अप्रैल 1975 में की थी. माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर गेट्स ने कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर (board of director) से इस्तीफा दे दिया है. माइक्रोसॉफ्ट के अलावा उन्होंने वारेन बुफेट की कंपनी बर्कशायर हैथवे (barkshire Hathway) के बोर्ड से भी इस्तीफा दे दिया.

दोनों कंपनियों से इस्तीफा देने के बाद 65 वर्षीय बिल गेट्स ने कहा, “अब वह फिलैंथरोपी पर ज्यादा फोकस करेंगे. माइक्रोसॉफ्ट उनकी जिंदगी में कामकाज का एक अहम हिस्सा बना रहेगा. वह समय-समय पर उसकी लीडरशिप निभाते रहेंगे.”

बता दें, उन्होंने साल 2008 से ही माइक्रोसॉफ्ट के रोजाना कामकाज से खुद को दूर कर लिया था एवं अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स के साथ मिलकर बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के लिए लगातार काम कर रहे हैं.

जाते-जाते बिल गेट्स ने लिंक्डइन पर लिखा, “मैं अपनी आगे की जिंदगी दुनिया की समस्याओं को सुलझाने में बताऊंगा. बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की मदद से वह पूरी दुनिया में स्वास्थ्य, शिक्षा क्लाइमेट चेंज जैसी समस्याओं पर काम करेंगे.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here