WhatsApp dark mode android: डार्क मोड आजकल का ट्रेंड बना हुआ है. हालाकी डार्क मॉड यूज करना अच्छी बात है. डार्क मॉड से हमारी आंखों को काफी राहत मिलती है. व्हाट्सएप ने अपने डार्क मोड फीचर को पहले ही लांच किया था लेकिन पहले यह सुविधा सिर्फ व्हाट्सएप बीटा वर्जन वाले लोग ही ले सकते थे. लेकिन अब यह सुविधा सभी के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है.

अपने Android फोन पर WhatsApp dark mode कैसे ऐक्टिव करें?

सबसे पहले आपको यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि आपके व्हाट्सएप में कोई अपडेट आया है या नहीं. अगर कोई अपडेट आया है तो सबसे पहले प्ले स्टोर में जाकर अपने व्हाट्सएप ऐप को अपडेट करें.

एंड्रॉयड 10 (Android 10) यूजर

सबसे पहले बात करते हैं एंड्रॉयड 10 (Android 10) यूजर्स के लिए. अगर आप एंड्राइड 10 यूजर है तो आपको व्हाट्सएप अपडेट करने के बाद ऑटोमेटिक यह फीचर मिल जाएगा. ऑटोमेटिक कहने का तात्पर्य यह है की एंड्राइड 10 स्मार्टफोन यूजर्स को उनके स्मार्टफोन में एक डार्क मोड का ऑप्शन रहता है जिसे ऑन करने के बाद आपका व्हाट्सएप भी डार्क मोड (WhatsApp dark mode android) में चलेगा.

एंड्रॉयड 9 (Android 9) और इससे लोअर वर्जन

अब बात कर लेते हैं एंड्रॉयड 9 (Android 9) और उससे नीचे के वर्जन की. अगर आप एंड्राइड नाइन या उससे नीचे का कोई वर्जन इस्तेमाल करते हैं तो सबसे पहले आपको अपना व्हाट्सएप अपडेट करना पड़ेगा. अपडेट करने के बाद व्हाट्सएप के सेटिंग में जाएं. सेटिंग में जाने के बाद आपको एक ऑप्शन दिखेगा चैट्स का. चैट्स बटन को क्लिक करते ही आपको डार्क मॉड का ऑप्शन दिखाई देगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here