BCCI monitoring fitness of Indian players through AMS app

लाॅकडाउन के बावजूद कोरोनावायरस की महामारी फैलती हुई नजर आ रही है. इस लॉकडाउन पर भी BCCI अपने खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर बनाए हुए हैं, जिसके लिए वह एक ऐप की मदद ले रहे हैं. ऐप का नाम है AMS App. अब आप सोच रहे होंगे यह एएमएस ऐप है क्या? चलिए खुलासा करते हैं.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को फिट रखने के लिए BCCI ने एक खास पहल की है. देश में लगे Lockdown के बावजूद सभी खिलाड़ियों को एक-एक फिटनेस चार्ट दिया गया है. ट्रेनर निक वेब और फिजियो नितिन पटेल एथलीट मॉनिटरिंग सिस्टम यानी SMS App के जरिए खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर रखे हुए हैं.

Who can use AMS appसूत्रों के मुताबिक, जब भी कोई खिलाड़ी इस ऐप पर अपना डाटा डालता है तो निक और नितिन इसे जांच करते हैं. और हर दिन इसी तरह खिलाड़ियों को परखते हैं. भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर एक पूर्व खिलाड़ी ने बताया, लॉकडाउन का मतलब आप फिटनेस को भूलकर लजीज पकवान का आनंद लें ऐसा नहीं है.

सूत्र ने कहा- “भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों में जो कल्चर सेट किया है उसके मुताबिक लोग भले ही एक समय मनपसंद का खाना खा लेंगे. परंतु फिटनेस को जोखिम में रखकर तो बिल्कुल नहीं. खिलाड़ियों के पास मौजूद AMS App के जरिए यह पता कर सकते हैं कि उन्हें कब और कितना कैलोरी लेना चाहिए. और किस तरह का भोजन करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:- शोएब अख्तर ने भारत को पाकिस्तान के साथ चैरिटी मैच खेलने की बात छेड़ी, कपिल देव ने ऐसे लगाई फटकार

प्राप्त हुए एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनुबंधित खिलाड़ियों को संभालने के अलावा निक और नितिन खिलाड़ियों के प्रगति के साथ-साथ एएमएस ऐप के जरिए उन क्षेत्रों पर भी ध्यान दे रहे हैं जहां सुधार की आवश्यकता है.

यह भी देखें:- क्या है हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन मेडिसिन? जिसके कारण डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को धमकी तक दे डाली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here