TRAI gives instruction of telecom companies increase prepaid validity

भारत में 21 दिनों तक Lockdown लग चुका है. दुकाने बंद है. ऑफलाइन सर्विस लेने वाले लोग prepaid recharge की वैधता खत्म हो जाने पर इस सर्विस का आनंद नहीं ले पाएंगे. इस बात को समझते हुए TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को Prepaid Recharge Plans की वैधता बढ़ाई जाने का दिया निर्देश.

TRAI ने क्या कहा टेलीकॉम कंपनियों को?

दूरसंचार नियामक ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों या ऑपरेटरों को निर्देश दिया है कि भारत में लगे 21 दिनों के लॉकडाउन में यूजर्स को लगातार सेवाएं मिलती रहनी चाहिए. इस वजह से प्रीपेड यूजर्स की वैधता की अवधी को बढ़ाने को कहा है.

दूरसंचार नियामक TRAI ने सभी दूरसंचार कंपनियों को पत्र लिख कहा, “सभी प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए Lockdown के दौरान निर्बाध दूरसंचार सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए वैधता अवधि पढ़ाने सहित आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है.”

Prepaid recharge usersदेश में फैले Coronavirus के चलते एवं 21 दिनों तक Lockdown रहने की अवधि के दौरान ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों से प्रीपेड यूजर्स के लिए रिचार्ज वाउचर एवं भुगतान विकल्प उपलब्ध कराने की बात कही है.

यह भी पढ़ें:- Coronavirus: सीएम योगी ने नोएडा के डीएम को लगाई फटकार, फिर क्या डीएम ने तुरंत दिखाया अपना बगावती तेवर

ट्राई ने कहा, हालांकि Lockdown के समय से कस्टमर्स को सर्विस सेंटर एवं पॉइंट ऑफ सेल सर्विस मिलने में काफी तकलीफ हो रही है. हमने दूरसंचार सेवाओं को आवश्यक सेवा की श्रेणी में रखा है. और इसे Lockdown से छूट दी गई है.

TRAI ने आगे कहा, भारत में लगे इस Lockdown की स्थिति में उन यूजर्स को सबसे ज्यादा तकलीफें उठानी पड़ रही हैं जो ऑनलाइन सर्विस का उपयोग नहीं कर पाते हैं. तो ऐसे में उनकी सेवा में बाधा आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here