Image Asia Cup

भारत में Lockdown के बावजूद कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले बढ़ते जा रहे हैं. मरने वालों की तादाद में वृद्धि हो रही है. भारत की अर्थव्यवस्था रुक- सी गई है. सबसे ज्यादा क्रिकेट खेल को पसंद करने वाले भारतीय दर्शक आस लगाए बैठे हैं. इसी वर्ष सितंबर महीने में होने वाले T20 Cricket का बड़ा मुकाबला एशिया कप रद्द होने की कगार पर है.

एशिया क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी भारत एवं अन्य एशियाई देशों में फैले कोरोनावायरस के कहर को देखते उन्हें अपनी बैठक रद्द करवानी पड़ी है. अब तक यह तय नहीं किया गया है कि एशिया कप की पूरी शेडूल क्या होगी और कहां आयोजित की जाएगी. यह T20 Cricket मुकाबला होने वाला है.

बहरहाल भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई ने अपनी ओर से यह साफ कर दिया है कि भले पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी करें, परंतु वह पाकिस्तान खेलने बिल्कुल नहीं जाएंगे. अब चुकी पाकिस्तान ने भी भारतीय दौरा करने पर इंकार कर दिया है. तो ऐसे हालात में एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में होने के आसार हैं. साल 2018 में खेले गए एशिया कप के विजेता टीम इंडिया थी. जो वनडे फॉर्मेट में खेली गई थी.

यह भी पढ़ें:- Lockdown: विकट परिस्थितियों में दादा ने बढ़ाए हाथ, करेंगे 50 लाख रुपए के चावल दान

बता दें, इसी महीने के अंतिम हफ्ते में होने वाली एसीसी (ACC) की बैठक कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दी गई है. परंतु अब शुक्रवार को आईसीसी की बैठक के दौरान इसकी चर्चा की जाएगी, जो वीडियो कांफ्रेंस के जरिए होगी.

खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एसीसी से (ACC) अनुरोध कर रहा है कि एशिया कप के कुछ मुकाबले जो बांग्लादेश, श्रीलंका एवं अफगानिस्तान टीमों से होने वाले हैं, पाकिस्तान यानी घर पर कराए जाएं. एशिया कप क्रिकेट मुकाबले यदि पाकिस्तान में खेले जाते हैं तो निश्चित तौर पर पाकिस्तान को उसका फायदा मिल सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here