Team India cricketer yuvraj Singh said no discipline in younger generation cricket team

Team India Cricket: भारत समेत विभिन्न देशों में अभी लॉकडाउन का माहौल है. ऐसे में सभी खिलाड़ियां अपने-अपने घर पर आराम फरमा रहे हैं. परंतु सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ ज्यादा ही एक्टिव नजर आ रहे हैं. इस बीच रोहित शर्मा एवं युवराज सिंह के बीच एक बड़ी रोचक एवं मजेदार बातें हुई, सवाल जवाब भी हुए. दरअसल युवराज सिंह ने नए खिलाड़ियों को सच्चाई का आईना दिखाया है. आइए जानते हैं युवराज सिंह ने किन-किन बातों पर किया खुलासा.

Team India cricketer yuvraj and Rohit talk in Instagramबता दें, बीते दिन रोहित शर्मा एवं युवराज सिंह के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर बातें हुई. रोहित शर्मा ने युवराज (Yuvraj Singh) से पूछा- “पाजी आप के समय और अभी के समय की टीम इंडिया में क्या बदलाव आपको नजर आते हैं क्योंकि आप इसे बाहर से देखते हैं और इंजॉय करते हैं?”

Team India Cricket के खिलाड़ी युवराज ने बड़े गंभीर तरीके से इसका जवाब पेश किया, कहा- “ओवीयसली, अब तो मैं रिटायर हो गया हूं जो मन चाहे बोल सकता हूं. तो मैं बताना चाहूंगा तुम्हारे और हमारे जनरेशन में अब तक क्या बदलाव हुआ है. तुम्हारे जनरेशन से पहले मैं क्रिकेट में आया. तुम्हारे जनरेशन में जो सीनियर खिलाड़ी हैं वह बहुत डिसिप्लिन के हैं. लोगों से अच्छी तरह से बात करते थे खासकर मीडिया वालों से और वास्तव में वे लोग बहुत मेहनती भी है.”

यह भी पढ़ें:- देश में लगा है लाॅकडाउन, सिगरेट खरीदने के लिए फ्रांस से स्पेन पैदल निकल पड़ा एक शख्स

आगे युवराज ने कहा- “इस वक्त टीम इंडिया में तुम्हारे और विराट कोहली के अलावा और ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलता हो. यह जो क्रिकेट की तीसरी जनरेशन है. इसमें बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने सीनियर्स को ज्यादा अहमियत नहीं देते. दरअसल उनके साथ होता यह है कि, जब वह भारत के लिए 1-2 मैच खेल लेते हैं तो वह लोग अपने आपको एक अलग लेवल पर महसूस करने लगते हैं. अभी भारत में आईपीएल बहुत प्रसिद्ध है. आईपीएल के जरिए भी इनको अच्छी रकम मिल जाती है. परंतु वह पैसे को संभाल ही नहीं पाते हैं. और आजकल तो सोशल मीडिया का जमाना चला है तो ऐसे में वे अपने विचारों को सीधे तौर पर सोशल मीडिया पर व्यक्त कर देते हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here