साल 2019 में शुरू हुए इंडियन आईडल सीजन 11 जिसको सोनी चैनल पर तकरीबन 3 महीने से भी ज्यादा समय हो चुके थे. इसका फाइनल मुकाबला 24 फरवरी रविवार (आज) को शानदार तरीके से समापन हुआ. इस शो में अनु मलिक ने सनी को सनी हिंदुस्तानी का नाम दिया था. सनी हिंदुस्तानी इंडियन आइडल सीजन 11 के बने विनर.

सनी हिंदुस्तानी का वास्तविक नाम सनी मलिक है एवं उनका निकनेम लड्डू है. वह पंजाब के भटिंडा के रहने वाले हैं. बता दें इंडियन आईडल में आने से पहले सनी रेलवे स्टेशन पर बूट पॉलिश किया करते थे. परंतु उनका सपना एक सिंगर बनना था. उन्होंने नुसरत फतेह अली खान को अपना आदर्श बना कर सिंगिंग में एक नया मुकाम हासिल किया. इंडियन आईडल के मंच पर उन्होंने सर्वाधिक नुसरत फतेह अली एवं राहत फतेह अली खान के गानों को गाया एवं उसे बखूबी तरीके से भी निभाया.

सनी हिंदुस्तानी ने फाइनल में ‘भर दो झोली’ एवं ‘हल्का-हल्का सुरूर’ गाने गाकर जीता ट्रॉफी एवं साथ ही 25 लाख रुपए का चेक. 25 लाख का चेक और पहनी हुई शेरवानी दोनों ही ब्लू कलर की थी. इतना ही नहीं उन्हें T-series के अगले प्रोजेक्ट में गाने का मौका भी मिला.

सनी के साथ फाइनल में पहुंचने वाले पांच कंटेस्टेंट थे. उनके नाम हैं रोहित राउत (लातूर, महाराष्ट्र), अंकोना मुखर्जी (कोलकाता), अद्रिज घोष (वेस्ट बंगाल) व ऋदम कल्याण (अमृतसर). फाइनल में पहुंचने वाले 5 कंटेस्टेंटो में से सनी और रोहित टॉप 2 कंटेस्टेंट रहे. दूसरी रन रनरअप सिंगर अंकोना मुखर्जी को 5 लाख रुपए मिले. इसके अलावा चौथे एवं पांचवें स्थान पर रहने वाले अद्रिज घोष एवं ऋदम कल्याण को 3-3 लाख रुपए मिले.

इन पांचों कंटेस्टेंटो में से अंकोना मुखर्जी इंडियन आइडल में अब तक की एकमात्र ऐसी फिमेल कंटेस्टेंट है जिन्होंने केवल 15 साल की उम्र में वाइल्ड कार्ड के जरिए एंट्री की हो और फाइनल तक पहुंची हो.

बता दें, इस फाइनल मुकाबले में गेस्ट के रूप में आयुष्मान खुराना एवं नीना गुप्ता आई थी. इन्होंने ना केवल परफॉर्मेंस का लुत्फ उठाया. बल्कि खुद भी जबरदस्त परफॉर्म दिया. इसके साथ ही कॉमेडी के किंग कृष्णा एवं भारती अपनी कॉमेडी से सबका मनोरंजन किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here