डॉक्टर्स. फिलहाल इन्हें भगवान भी कहे तो कोई गलत बात नहीं होगी क्योंकि इस कोरोना वायरस की विकट और गंभीर स्थिति में भी अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगों को कोरोनावायरस से बचाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन मध्यप्रदेश के भोपाल जिले से एक ऐसी खबर आई है जिसे सुनकर आपका दिल दहल उठेगा. खबर कुछ ऐसी है कि कुछ पुलिस वालों ने एम्स के डॉक्टर को कहा आप लोग ही कोरोनावायरस फैला रहे हो फिर पीटना भी शुरू कर दिया. क्या है पूरा माजरा आइए जानते हैं.

पूरा माजरा समझ लीजिए

दरअसल मध्यप्रदेश के भोपाल जिले में 8 अप्रैल की रात करीबन 7:30 बजे तो एम्स के डॉक्टर डॉ युवराज सिंह और डॉ रितुपर्णा स्कूटी पर अपनी ड्यूटी खत्म कर घर जा रहे थे तभी बीच में पुलिस वाले से डॉक्टरों की मुलाकात होती है. पुलिस वाले डॉक्टरों को रोकते हैं और पूछताछ करने लगते हैं. कौन हो, कहां जा रहे हो. तो दोनों डॉक्टरों ने अपनी आईडी भी दिखाई और कहा कि हम एम्स के डॉक्टर हैं और अपनी ड्यूटी खत्म कर घर जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:- मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के एक ही परिवार में मिले 8 Corona मरीज

पर भाई साहब पुलिस वालों ने इन दोनों डॉक्टरों की बात नहीं मानी और उन्हें भला-बुरा कहा और यह भी कहा कि तुम लोगों की वजह से ही कोरोनावायरस फेल रहा है इतना कहने के बाद पुलिस वालों ने दोनों डॉक्टरों पर लाठी भी चलाएं जिसके चलते दोनों डॉक्टरों को चोट भी आई.

रिपोर्ट के मुताबिक दोनों डॉक्टर किसी तरह वहां से बचते बचाते भागे और यह जानकारी अपने सीनियर डॉक्टर को दी. अस्पताल पहुंचे डॉक्टर युवराज सिंह के हाथों में चोट आई थी वही डॉक्टर रितुपर्णा के पैरों में चोट आई थी.

डॉक्टर युवराज सिंह ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक के जरिए भी दी उन्होंने लिखा-

‘अपनी ज़िंदगी को दाव पर लगाने के बाद हमें ये इनाम मिला. हैरानी वाली बात ये है कि इस बार संकट के पलों में दुनिया को बचाने वाले दूसरे रक्षक (पुलिस ने) ने हमारे साथ ऐसा किया. आज मैं था, कल आप भी हो सकते हो. पूरा मेडिकल स्टाफ दिन-रात काम कर रहा है, PPE भी ठीक से नहीं मिल रहा है, फिर भी हम लगे हुए है और हमें बदले में ये सब मिल रहा है.

उन्होंने आगे लिखा- जब मैं आज अपनी ड्यूटी खत्म करने के बाद लौट रहा था तब पुलिस वालों ने मेरे साथ बदतमीजी की मैंने अपना आईडी कार्ड दिखाया और पुलिस वालों से बार-बार यह कह रहा था कि मैं एक डॉक्टर हूं बावजूद पुलिस वालों ने डंडे से मेरी पिटाई की. पुलिस वाले कहते हैं यह डॉक्टर ही कोरोना वायरस फैला रहे हैं मेरा सामान भी फेंक दिया और कहा डॉक्टर घूमते नहीं. अब आप बताइए कि अगर डॉक्टर घर से निकल कर हॉस्पिटल नहीं जाएगा तो कहां जाएगा..!


वीडियो देखें: क्या है hydroxychloroquine medicine जिसके चलते डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को धमकी तक दे डाली.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here