Jio

Jio यूजर्स को Jio की तरफ से बड़ा झटका मिला है. अब से आपको जो मंथली डाटा पैक मिल रहा था 1 अप्रैल से नहीं मिलेगा! मतलब की 1GB डाटा के हिसाब से पैसे वसूले जाएंगे. आखिर क्या है पूरा माजरा आइए समझने की कोशिश करते हैं.

माजरा क्या है?

दरअसल वोडाफोन और आइडिया काफी घाटे में जा रही है. ऐसे में वोडाफोन और आइडिया अपनी सिफारिश ट्राई के पास लेकर जाते हैं और गुहार लगाते हैं कि 1GB डाटा की फ्लोर प्राइस ₹35 तक कर दी जाए और 1 मिनट की कॉलिंग 6 पैसे वसूले जाए. तो इस पर Jio ने अपनी बात रखते हुए ट्राई को कहा कि अगर अचानक से ही डाटा के प्राइस में इतनी बढ़ोतरी की जाएगी तो लोग इंटरनेट इस्तेमाल करना ही छोड़ देंगे. इतना ही नहीं जियो ने कहा कि 1GB डाटा की कीमत ₹15 होनी चाहिए और हर 6 महीने में डाटा प्लान के रेट में बढ़ोतरी की जानी चाहिए.

इसे भी जानें:-

हार्दिक पांड्या का एक ओर तूफानी पारी, 55 गेंदों पर ठोके 158 रन, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज, जानें

हैदराबाद पब में ‘BIG BOSS’ विजेता से साथ मारपीट, वीडियो वायरल

लिंग परिवर्तन कराकर राजेश बन गया है अब सोनिया, रेलवे में नए नाम से करेगी अब नौकरी

तो यह तो पक्की है कि 1 अप्रैल से आपको 1GB डाटा की कीमत ₹15 चुकानी पड़ेगी इस अनुसार से देखा जाए तो 1 महीने की कीमत, मतलब कि 30 दिनों तक अगर आप रोज 1GB डाटा इस्तेमाल करते हैं तो महीने का खर्चा ₹450 पड़ेगा.

क्या इंटरनेट की लत छुड़ानी पड़ेगी?

जब से भारत Jio ने अपना कदम रखा तभी से भारतीय लोगों में इंटरनेट यूज करने की आदत सी लग गई है. इंटरनेट इस्तेमाल करने की आदत इस प्रकार से लग गई है कि जब तक उसका रोजाना वाला पैक समाप्त नहीं हो जाता तब तक उसे चैन नहीं. जब Jio आया था तब लोगों को फ्री में डाटा डाटा प्रोवाइड कर रहे थे लेकिन जैसे-जैसे साल बीतते गए Jio के प्लान के दाम भी बढ़ते गए. अब चुकी लोगों को आदत लग गया है इसलिए रिचार्ज तो करवाएंगे ही. लेकिन 1 अप्रैल से रिचार्ज करवाने के लिए आपकी जेब और खाली करनी पड़ेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here