भारत महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 28 फरवरी को समाप्त होने के बाद 4 मार्च को 11:00 बजे से बरसा पारा क्रिकेट स्टेडियम, गुहावटी में पहला टी-20 मुकाबला खेला गया। तीन वनडे मैचों की सीरीज को भारत ने भले ही अपने नाम कर लिया है परंतु टी-20 सीरीज के पहले ही मैच में इंग्लैंड से 41 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

पहले टी-20 मुकाबले में भारत की महिला टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 160 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से ओपनर बल्लेबाज (विकेटकीपर बल्लेबाज) ब्यूमोंट ने 57 गेंदों पर 62 रन ठोके इस दौरान उन्होंने 09 चौके लगाए जबकि कप्तान हीदर नाइट ने 20 गेंदों पर 40 रन ठोके इस दौरान उन्होंने 7 चौके बरसाए।

रनों का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर महज 119 रन ही बना पाई। भारत की ओर से नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने आए शिक्क्षा पांडे ने सर्वाधिक 21 गेंदों पर 23 रन बनाए। भारत की महिला टीम के बड़े-बड़े धुरंधर हरलीन देओल, स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्स एवं मिताली राज में से कोई भी बललेबाज 8 रन से बड़ा स्कोर नहीं बना पाया।

Next articleअवेंजर्स एंडगेम के लिए गाना कंपोज करेंगे मशहूर सिंगर ए.आर. रहमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here