IND Vs PAK: Kapil Dev rages on Shoaib's charity match

IND Vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत को पाकिस्तान के साथ तीन चैरिटी मैच खेलने को कहा है. उन्होंने कहा, अगर भारत मदद के तौर पर पाकिस्तान को 10000 वेंटिलेटर देता है तो वह इसे कभी नहीं भूलेंगे. मैच के प्रस्ताव पर भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव भड़क उठे लगाई शोएब अख्तर को फटकार.

क्या कहा था शोएब अख्तर ने?

Shoaib Malik proposed to play India vs Pakistan matchShoaib akhtar ने बुधवार को अपने यूट्यूब चैनल पर भारत एवं पाकिस्तान के बीच तीन चैरिटी मैच खेलने का प्रस्ताव रखा था. शोएब ने कहा था- “इस वक्त बहुत बड़ा संकट छाया हुआ है. यदि IND Vs PAK के बीच तीन वनडे या t20 मुकाबला होता है तो करोड़ो दर्शक इसे अपने घर से लाइव देखेंगे. बड़ी-बड़ी कंपनियां इस पर पैसा लगाएगी. 1500-2000 करोड़ आसानी से जमा हो जाएगा. फिर हम दोनों देश इसे बांट सकते हैं. मैच के दौरान स्टेडियम में स्टार स्पोर्ट्स चैनल समेत केवल 35 दर्शक ही मौजूद रहेंगे.”

इस प्रस्ताव में शोएब ने आगे कहा- “हमें लॉकडाउन का सही उपयोग करना चाहिए. इस वक्त अगर IND Vs PAK के बीच मैच होता है तो सबसे ज्यादा लोग इसे देखेंगे. मैच में जब विराट कोहली शतक मारेगा तो हमें बड़ी खुशी होगी और बाबर आजम यदि शतक मारता है तो आपको भी बड़ी खुशी होगी. मैच कोई भी हारे या जीते. हम दोनो जीत जाएंगे.”

यह भी पढ़ें:- मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के एक ही परिवार में मिले 8 Corona मरीज

अंत में शोएब ने अपील करते हुए कहा- “हम तो केवल मैचों का प्रस्ताव रख सकते है, बाकी तो प्रशासन के हाथ में है. इस वक्त कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए बहुत सारे वेंटिलेटर या टेस्ट किटों की दरकार है और इसके लिए बहुत सारे पैसों की दरकार होगी. यदि भारत पाकिस्तान को 10000 वेंटिलेटर की मदद करें तो सदा आभारी रहेगा.”

शोएब के प्रस्ताव पर कपिल देव का भड़काऊ अवतार

Kapil Dev furious over India vs Pakistan match by Shoaib MalikKapil Dev ने इस प्रस्ताव को सुनने के साथ ही इंकार कर दिया. उन्होंने कहा- “देश में कोरोना बड़ी महामारी के रूप में फैल चुकी है. ऐसे विकट परिस्थिति में जान बचाने की सोचनी चाहिए. क्रिकेट तो बाद में भी खेला जा सकता है.”

शोएब को नसीहत देते हुए कपिल बोले- “आप कितना पैसा कमा लोगे? इस वक्त सब को जान बचाने के बारे में सोचने चाहिए. अभी 6 महीनों तक सभी खेलों को भूल ही जाना बेहतर है. रही बात पैसों की तो बीसीसीआई के पास पैसों की कमी नहीं. कोरोना की महामारी से लड़ने के लिए उन्होंने 51 करोड़ रुपए दान दिए हैं. अगर जरूरत पड़ी तो और भी देंगे.

यह भी देखें:- क्या है हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन मेडिसिन? जिसके कारण ट्रंप ने भारत को धमकी तक दे डाली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here