4 people died under 24 hour on 30 march

Coronavirus का आगमन हुए 3 महीने से अधिक हो चुके हैं. सभी के जेहन में बस एक ही सवाल, कब छुटकारा मिलेगी इस Coronavirus से. लगातार Coronavirus Cases में वृद्धि होती जा रही है. भारत में पिछले 24 घंटों में हुई 4 की मौत, संक्रमित लोगों का आंकड़ा जा पहुंचा 1000 पार.

Coronavirus Cases के बढ़ने का कारण कौन ?

आज भारत में लाॅकडाउन (Lockdown in India) को लगे 6 दिन हो चुके हैं. परंतु कोरोनावायरस का कहर लगातार बना हुआ है. वह इस वजह से क्योंकि लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे. रोजाना की तमाम एक्टिविटी को वह छुपते-छुपाते कर रहे हैं. भारतीय प्रशासन को थोड़ी और सख्ती बरतनी चाहिए ताकि लोग Lockdown के महत्व को समझें. ताकि Coronavirus का भारत से जड़ से खात्मा हो सके. बात करें भारत में कोरोनावायरस से मरने वाले लोगों की संख्या की तो वह 29 तक जा पहुंची है.

यह भी पढ़ें:- Lockdown: गांव जा रहे थे रणवीर सिंह, 200 किलोमीटर पैदल चलने के बाद रास्ते में ही हो गई मौत

भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी जानकारी के मुताबिक, भारत में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 1017 तक जा पहुंची है. वहीं पिछले 24 घंटों में चार मौतें हुई हैं. कोरोनावायरस के 92 नए मामले सामने आए हैं वही 102 मरीज इस वायरस से निजात पा चुके हैं.

Indian health ministry Lav Agarwalस्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी लव अग्रवाल द्वारा दी जानकारी के मुताबिक, मंत्रालय ने लॉकडाउन के चलते पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय अपने देशों के पूर्वोत्तर क्षेत्र में चिकित्सा उपकरण और आपातकालीन सामग्रियों की आपूर्ति के लिए विशेष कार्गो उड़ाने चलाने की अनुमति दी है.

R. Ganga kedkarआर. गंगा केतकर, जो भारतीय अनुसंधान चिकित्सक के प्रमुख है. उन्होंने बताया, “अब तक 38442 परीक्षण (टेस्ट) किए गए हैं. जिनमें से 3501 टेस्ट कल किए गए थे. इसका मतलब यह है कि हम अभी भी अपनी परीक्षण क्षमता के 30% से कम है. पिछले 3 दिनों में 13034 टेस्ट निजी प्रयोगशाला में किए गए हैं.” एक प्रेस वार्ता में उन्होंने बताया, “निजी रूप से भारत में Covid-19 अभी स्थानीय तौर पर संक्रमण के स्तर पर है अभी तक सामुदायिक संक्रमण की स्थिति नहीं पैदा हुई है.”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here