Due to 14 days current time the person to hang onself

भारत में लगातार कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के संख्या में वृद्धि हो रही है. अचानक संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा तीन-चार दिनों में दोगुना हो गया. कोरोना संदिग्धों को ढूंढ-ढूंढकर quarantine किया जा रहा है. उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा जा रहा है. इस बीच गुजरात से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. गुजरात के एक शख्स जो 14 दिनों से Home quarantine में था. उस इंसान ने 3 मार्च को घर में फांसी का फंदा लगाकर कर ली खुदकुशी.

The person was tense due to long time quarantineयह घटना गुजरात के बनासकांठा की है. मिली जानकारी के मुताबिक, यह शख्स 20 मार्च से घर पर quarantine में था. मानसिक तनाव में आकर उन्होंने खुदकुशी करने का फैसला लिया. हालांकि इन्होंने शुक्रवार यानी 2 अप्रैल को ही खुदकुशी का फैसला ले लिया था.

यह भी पढ़ें:- Corona USA: मची तबाही, 1 दिन में कोरोना से 1400 से अधिक की मौत

बात करें गुजरात कोरोना मामले की तो वहां 95 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इस राज्य में लगभग 10 लोगों की मृत्यु हुई है. वहीं 9 लोग इस वायरस की चपेट से बाहर आ चुके हैं. भारत में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरला व दिल्ली में पाए गए हैं.

भारत में बहुत सारे ऐसे नागरिक हैं जो अभी तक quarantine का मतलब नहीं समझ पाए हैं. तो उन्हें बता दें कि क्वॉरेंटाइन का मतलब होता है यदि आप में Corona से संबंधित लक्षण दिखते हैं तो सबसे पहले आपको घर परिवार समाज से अलग कर दिया जाता है. अस्पताल के एक कमरे में रखा जाता है और रोग प्रतिरोधक ट्रीटमेंट दिया जाता है. आप घर में भी Home quarantine खुद को कर सकते हैं. एक कमरा चुनें. सब से दूरी बनाए रखें. मुंह पर 5-6 घंटे मास्क होनी चाहिए. खाते वक्त सैनिटाइजर से अपना हाथ ठीक से धोना है. सार्वजनिक वस्तुओं को हाथ नहीं लगाना है.

बात करें भारत में कोरोना वायरस की स्थिति की तो वायरस की चपेट में 3000 लोग आ चुके हैं. वही मृत्यु दर 52 से बढ़कर 75 तक जा पहुंची है. अर्थात 1 दिन में 23 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here