Uber handshake with Flipkart to preventing covid-19

Covid-19 Lockdown: हाल ही में Uber India ने भारतीय उपभोक्ताओं को ऑनलाइन खरीदारी के लिए Big Basket के साथ हाथ मिलाया था. अब कंपनी ने Flipkart से भी हाथ मिला लिया है. अब कंपनी भारत के विभिन्न शहरों में कैब एवं बाई को की सहायता से ऑनलाइन होम डिलीवरी करेगी.

ऑनलाइन खरीदारी इन शहरों में उपलब्ध

फिलहाल फ्लिपकार्ट एवं बिग बास्केट से दिल्ली, बंगलुरु एवं मुंबई के लोग ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं. उनका यह सामान Uber India के द्वारा कैब या बाइक के द्वारा पहुंचाई जाएगी. Uber एवं Flipkart के बीच पार्टनरशिप का ऐलान ब्लॉग पोस्ट में किया गया है. बता दें, बिग Basket और Spencer रिटेल के बाद उबर इंडिया की तीसरी बार बिजनेस टू बिजनेस पार्टनरशिप है.

यह भी पढ़ें:- भारत में लागू हो सकता है ‘Bhilwara model’, घट रहे इससे कोरोनावायरस पेशेंट

उबर ने अभी तक कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया है कि इन तीन राज्यों के अलावा क्या बाद में अन्य राज्यों या शहरों में यह सुविधा उपलब्ध होगी या नहीं.

क्या लिखा था ब्लॉग पोस्ट में?

Sarabjit Singh speech about covid-19 lockdownउबर इंडिया और साउथ एशिया के डायरेक्टर प्रभजीत सिंह ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “सभी प्रयास लोगों को घर तक सीमित रखने के लिए किए जा रहे हैं. ताकि वह Covid-19 Lockdown का उल्लंघन ना करें और वायरस को फैलने से रोका जा सके.

Uber नहीं लेगी कोई चार्ज

ऑनलाइन सामान की होम डिलीवरी करने के लिए उबर नहीं लेगी कोई चार्ज. उबर ने यह साफ कहा है कि ड्राइवर्स जितने होम डिलीवरी करेंगे. उससे जो भी कमीशन मिलेगा वह सब उन्हीं को दे दिया जाएगा. डिलीवरी के दौरान ड्राइवर्स को उच्चस्तरीय सुरक्षा एवं सुरक्षा मापदंड का ध्यान रखा जाएगा.

भारत में कोरोनावायरस का हाल

भारत में आज Covid-19 Lockdown को लगे 15 दिन हो रहे हैं. तबलीगी जमात से सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए. जहां कल तक भारत में मरने वालों की तादाद 109 थी, आज 114 तक जा पहुंची हैं. वहीं कोरोनावायरस मामलों में 1000 तक की वृद्धि हुई हैं. अब पॉजिटिव मामले 4421 हो गए हैं.

यह भी देखें:- कैसे बनाई जा रही कोरोनावायरस की वेक्सीन?

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here