COVID-19 India
COVID-19 India

COVID-19 India: कोरोनावायरस, कोरोनावायरस, कोरोनावायरस हर तरफ बस यही सुनने को मिल रहा है. लोगों के बीच कोरोनावायरस को लेकर काफी दहशत बना हुआ है. भारत में बढ़ती कोरोना के मरीजों को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी और आज लॉकडाउन का चौथा दिन है. ऐसे में बड़ा सवाल यह उठ रहा था कि उन गरीबों को किस प्रकार से सहायता की जाए जो गरीब रोजाना कमाते हैं तभी उसकी पेट पलटी है तो इसी को मद्देनजर रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार के दिन प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति निधि ( पीएम केयर्स फंड) की शुरुआत की ताकि देश के गरीबों को सहायता मिले और भारत में कोरोना के मरीजों का बेहतर ढंग से इलाज हो सके और गरीबों की कुछ सहायता हो सके.

जरूर पढ़ें:- Coronavirus Vaccine: बेंगलुरु के इस डॉक्टर ने खोज निकाली कोरोना की दवाई? सरकार से मांगी इजाजत

भारत में कोरोनावायरस (COVID-19 India we) के आने के बाद से ही अक्षय कुमार लगातार सोशल मीडिया के जरिए देश के नागरिकों को सचेत कर रहे हैं. और लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि वह घर से ना निकले, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहे गए बातों का पालन करें और 21 दिनों तक अपने घर में ही रहे. आए दिन हर विकट स्थिति में अक्षय कुमार ने अपनी दरियादिली दिखाते हुए अच्छी मोटी खासी रकम दान की है, तो फिर कोरोनावायरस के इस महा विकट स्थिति में अक्षय कुमार पीछे कैसे रह सकते हैं. पीएम मोदी द्वारा बनाए गए फंड पीएम केयर फंड में अक्षय कुमार ने अपने धन का पिटारा खोलते हुए 25 करोड़ का दान किया.

 

उसके बाद सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर के जरिए अक्षय कुमार ने लिखा, “यह वह समय है जब यह सब हमारे लोगों का जीवन है. और हमें कुछ भी करने की जरूरत है और यह सब कुछ लेता है. मैं अपनी बचत से @narendramodi जी के PM-CARES फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा करता हूं. जान बचाओ, जान है तो जान है.”

जरूर पढ़ें:- Lockdown में कैब पर घूमने निकलती लड़की, पूछा तो चाट ली पुलिसवाले की वर्दी, वीडियो हैं खूब वायरल

अक्षय कुमार द्वारा ट्वीट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं इसकी सराहना की और अक्षय कुमार के पोस्ट को रिट्वीट किया और लिखा ‘शानदार कदम अक्षय कुमार. आइए स्वस्थ भारत के लिए दान का यह सिलसिला जारी रखें.’

जाते-जाते आपको यह बताते चलें कि भारत में अभी कोरोनावायरस (COVID-19 India) की स्थिति क्या है. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक लिखे गए इस खबर तक भारत में 933 कोरोना के मरीज हो चुके है तो वहीं ही मरने वालों की संख्या 20 पहुंच चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here