Corona USA death toll

Corona USA: इटली और स्पेन में सबसे ज्यादा तबाही मचाने वाली कोरोना अब अमेरिका को शिकार बना रही है. 1 दिन में संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में 1400 से भी अधिक मौतें दर्ज की गई. यूएसए में संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 2,77,607 तक जा पहुंचा है.

बता दें, अब तक ऐसा पहली बार हुआ है जहां 24 घंटों के भीतर 1400 से अधिक मौतें हुई हैं. कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज इस वक्त अमेरिका में है. इससे यह समझा जा सकता है कि वहां मामला कितना अधिक गंभीर होगा. चीन के वुहान शहर से निकला Corona USA में पूरी तरीके से हावी है. अमेरिका में संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा तीन लाख के करीब पहुंचने वाला है जो अब तक सभी देशों से बहुत ज्यादा है.

यह भी पढ़ें:- PM Of India: मोदी का भारत वासियों से एक और अपील, मांगी- 5 अप्रैल के रात 9:00 बजे के 9 मिनट

मैरीलैंड स्थित जॉन्स हापकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, 24 घंटों में अमेरिका में 1480 लोगों की Coronavirus से मृत्यु हुई है. 24 घंटों में अब तक इतने लोगों की मृत्यु किसी अन्य देश में नहीं हुई है. इस महामारी की वजह से मृतकों का आंकड़ा संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में 7,406 तक जा पहुंचा है. दूसरी ओर लगभग 12 हजार कोरोना मरीजों का सफल इलाज भी वे कर चुके हैं.

विश्व में कोरोनावायरस की स्थिति

Coronavirus situation in worldCorona USA के अलावा अन्य देशों में भी प्रभावी रूप से अभी भी कायम है. लगातार लोगों की मृत्यु हो रही है. बात करें विश्व में Coronavirus के संपूर्ण आंकड़े की तो 61,142 लोगों की जानें जा चुकी है एवं कुल संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 11,38,646 तक पहुंच चुका है. इटली में 14,681, स्पेन में 11,746 फ्रांस में 6,507 एवं यूनाइटेड किंगडम में 4,313 लोगों की मृत्यु हुई है जो सबसे ज्यादा है.

भारत में कोरोनावायरस की स्थिति

Coronavirus situation in India_compress8भारत में Coronavirus की स्थिति फिलहाल अन्य देशों की तुलना में कम गंभीर है. परंतु भारत में तबलीगी जमात द्वारा लगाए भीड़ के कारण कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 3000 पार हो गया है. जहां यह आंकड़ा पहले 1,600 के आसपास रहा करता था. मृतकों की संख्या 75 दर्ज की गई, जहां यह आंकड़ा तीन-चार दिन पहले 25 के आस-पास हुआ करती थी. इस्लामी धर्म के लोगों ने Lockdown का उलंघन कर घिनौना जुर्म किया है. ऐसी नाजुक स्थिति में ऐसा कार्य करने के लिए उन्हें दंड तो मिलनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here