Corona
Corona

Corona: दुनिया में हाहाकार मचाने वाली कोरोनावायरस ने लगभग हर एक देश के नाक में दम कर के रखा है और उनकी निव हिला चुकी है. धन्य हो वैसे डॉक्टरों का जो ऐसी विकट और विरल स्थिति में भी अपने घर परिवार वालों को छोड़कर कोरोना के मरीजों के पीछे अपना समय दे रहे हैं. आज आप एक डॉक्टर की आप बीती जानेंगे कि आखिर इस कोरोना के दौरान कोरोना से लड़ने वाले डॉक्टरों पर क्या बीत रही है.

जहां देश की सरकार एक तरफ लोगों से बार-बार विनती कर रहे हैं कि लॉक डाउन का पालन कर देश को बचाने में सहयोग करें तो वहीं कुछ बेबाक लोग हैं जो सरकार के नियमों का और उनकी बातों का पालन नहीं कर रहे और ऐसे ही कुछ लोगों की वजह से हमारे भारत देश में कोरोना के मरीजों की तादात में काफी वृद्धि देखने को मिल रही है. इनमें खासतौर पर तबलीगी जमात के लोग शामिल है. बता दे देश में 1000 से अधिक तबलीगी जमातो में कोरोना के पॉजिटिव पाए गए हैं. कहीं ना कहीं देश में तेजी से कोरोना फैलने का कारण तबलीगी जमात भी है.

इसे भी पढ़ें:- क्वारंटीन सेंटर को लेकर अफवाह फैला रहा था MLA, पुलिस ने धर दबोचा

कोरोना (Corona) के ऐसी विकट स्थिति में डॉक्टरों की कैसी मानसिकता हो जाती है वह आज हम जानेंगे बावजूद यह डॉक्टर डटे हुए हैं. कहा गया है भलाई का जमाना नहीं रहा तभी तो कुछ डॉक्टर अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना के मरीजों को ले जाने के लिए पहुंचते हैं तो बदले में उन्हें पत्थर की मार खानी पड़ती है. कुछ ऐसी ही मानसिकता के दौरान देश के डॉक्टर डटे हुए हैं और देश में कोरोना को भगाने में लगे हुए हैं.

 

डॉक्टर अंबिका की क्या स्थिति?

‘डॉक्टर अंबिका एम्स के कोविड-19 ट्रीटमेंट वार्ड में तैनात है. उनसे पूछने पर उन्होंने यह बताया की परिवार वालों से बातें करने में भी डर लगता है उन्हें डर लगता है इस बात का की कहीं वो जब घर जाए तो अपने साथ वायरस लेकर घर ना चले जाए क्योंकि अगर वह अपने घर वायरस लेकर पहुंच जाता है तो उनके घर वालों की स्थिति भी खराब हो जाएगी. और अगर तबीयत खराब हुई तो आप अपने ही परिवार की केयर नहीं कर पाएंगे. ऐसी गिल्ट स्थिति में रोने का भी मन करता है तो रो नहीं पाते.’ सच में डॉक्टर अंबिका और उनके जैसे डॉक्टर शो को इस विकट स्थिति में काम करते देख उन्हें सैल्यूट करने का मन करता है.


वीडियो देखें: कैसे बनाई जा रही है Coronavirus की Vaccine?

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here