Alert News: keep an eye on Jharkhand via drone

Alert News: भारत के लगभग सभी राज्यों में कोरोना की महामारी फैल चुकी है. कुछ ही ऐसे राज्य है जहां पर कोरोना पॉजिटिव अभी तक नहीं पाए हैं. फिलहाल लाॅकडाउन का माहौल पूरे देश में है. लाॅकडाउन के बावजूद ऐसे लोग हैं जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ग्रुप में मस्तियां कर रहे हैं. दुकानों पर भीड़ जमाई जा रही है. यहां तक कि बैंक में भी भीड़ देखने को मिल रही है. ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है, आइए बताते हैं.

यह भी पढ़ें:- Team India Cricket: आज के जनरेशन के खिलाड़ियों में डिसिप्लिन नाम की चीज ही नहीं : युवराज सिंह

भारत के वैसे राज्य जहां सबसे ज्यादा महामारी फैली हो या फिर वह राज्य जहां पर यह महामारी फैलना प्रारंभ हुई है, सरकार सख्त कदम उठाते हुए ऐलान किया है कि अब कहीं भी भीड़ लगाते हुए दिखें तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए भारतीय सरकार ड्रोन कैमरे की भी मदद ले रही है. अब से झारखंड में भी ड्रोन कैमरे की मदद ली जा रही है.

Alert Jharkhand: ignore crowdरांची के हिंदपीड़ी में दूसरी महिला कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण वहां पर कर्फ्यू जैसा माहौल है. लाॅकडाउन को सख्ती से लिया जा रहा है. इसके लिए रांची के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है. इन सब के अलावा 40 वालंटियर को भी तैनात किया गया है. ताकि पुलिस को ज्यादा कठिनाई न हो. रांची के 15 इंट्री प्वाइंट को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है. निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे की भी मदद ली जा रही है. संदिग्ध पाए जाने पर तुरंत होगी कार्रवाई.

हिंदपीड़ी में तैनात 40 वालंटियर लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. लोगों को जरूरत का सामान लाकर दे रहे हैं. अर्थात होम डिलीवरी कर रहे हैं. जरूरत के सामान जैसे दूध, फल, दवाइयां एवं खाने की सामग्रिओ आदि उपलब्ध करा रहे हैं ताकि उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो और लॉकडाउन का भी पालन भी बना रहे.

भारतीय सरकार द्वारा जारी यह Alert News अर्थात अलर्ट खबर से बताना चाहता है कि यह बेहद जरूरी है. इसका सख्ती से पालन करें. आप ऐसी कोई हरकत ना करें कि प्रशासन को सख्त होना पड़ जाए.

यह देखें:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here