भारत के लखनऊ नई दिल्ली मार्ग पर 5 अक्टूबर से दौड़ने को तैयार है ‘आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस’. यूपी के राज्य मंत्री योगी आदित्यनाथ 4 अक्टूबर को हरी झंडी दिखाएंगे. इस के लिए अभी से बुकिंग शुरू हो चुकी है आप भी ट्रेन की बुकिंग कर इसका आनंद उठा सकते हैं. वाकई में ट्रेन बहुत है खूबसूरत है इसे आधुनिक तकनीक से डिजाइन किया गया है सेल्फी लेने के लिए लोगों की भीड़ लखनऊ में अब भी बरकरार.

क्या होगी किराया?

लखनऊ से नई दिल्ली सफर करने का किराया चेयर कार का 1125 रुपए हैं व एग्जीक्यूटिव चेयर कार का 2310 रुपए हैं. जबकि नई दिल्ली से लखनऊ सफर करने पर आपको किराया चेयर कार का 1250 रुपए व एग्जीक्यूटिव चेयर कार का 2450 रुपए पड़ेंगे.

लखनऊ से दिल्ली एवं दिल्ली से लखनऊ सफर का समय सारणी

तेजस एक्सप्रेस लखनऊ से सफर के लिए सुबह 6:10 पर रवाना होंगी एवं दोपहर 12:25 पर दिल्ली पहुंचेगी. वहीं तेजस दिल्ली से दोपहर 15:35 पर प्लेटफार्म से खुलेगी एवं रात को 22:05 बजे लखनऊ पहुंचेगी.

दिल्ली से लखनऊ सफर पर आपको रुपए ज्यादा देने पढ़ते हैं. इसके तहत आपको डिनर दिया जाएगा. तेजस एक्सप्रेस लखनऊ से खुलने के बाद कानपुर एवं गाजियाबाद में केवल रुकेगी. लखनऊ से कानपुर का चेयर कार किराया 320 रुपए एवं लखनऊ से गाजियाबाद का एसी चेयर कार टिकट किराया 1125 रुपए एवं एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2310 रुपए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here